WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sim Card Digital E-KYC: सिम कार्ड की 30 जून तक करवा लें डिजिटल केवाईसी, नहीं तो बंद हो जाएगा सिम

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने मोबाइल धारकों को डिजिटल केवाईसी करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है. केवाईसी नहीं करवाने की स्थिति में 1 जुलाई से सिम बंद हो जाएगी।

Sim Card Digital E-KYC
Sim Card Digital E-KYC

प्रीपेड एवं पोस्टपेड दोनों तरह की सिम का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को केवाईसी करवाना अनिवार्य है। इसके तहत मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक किया जाएगा। राष्ट्रीय सुरक्षा व फर्जी तरीके से सिमों का इस्तेमाल रोकने हेतु यह कदम उठाया गया है।

सिम कार्ड की डिजिटल केवाईसी कैसे करवाए

बीएसएनएल उपभोक्ता निकटतम बीएसएनएल उपभोक्ता सेवा केंद्र अथवा फ्रेंचाइजी/रिटेलर की दुकान पर अपने आधार कार्ड को साथ ले जाकर डिजिटल केवाईसी करवा सकते हैं।

अन्य कम्पनी की सिम का इस्तेमाल करने वालों को भी संबंधित केंद्र या फ्रेंचाइजी/ रिटेलर की दुकान पर जाना है। स्वयं सिम उपभोगकर्ता को जाना है। थंब इंप्रेशन व आधार के आधार पर केवाईसी की जाएगी।

किन्हें करवानी है डिजिटल केवाईसी

जिन्होंने पूर्व में कस्टमर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर मोबाइल कनेक्शन लिया था और डिजिटल केवाईसी अभी तक नहीं करवाई है, उन्हें अब केवाईसी अविलंब करवानी होगी।

Sim Card Digital E-KYC

डिजिटल केवाईसी आप जल्द से जल्द करवा लें जिससे आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े। यह सिर्फ 5 मिनट के अंदर पूरी हो जाती है. इसमें आपको केवल अपनी कंपनी के ऑफिस या फ्रेंचाइजी में आधार कार्ड और सिम कार्ड मोबाइल लेकर जाना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

WhatsApp Group
WhatsApp Group